इंडिया और वेस्ट इंडीज में होगा दुबारा से सेमीफाइनल.

31 मार्च को हुए इंडिया और वेस्ट इंडीज के बिच क्रिकेट मैच में इंडिया की बुरी तरह से हार हुई थी और वेस्ट इंडीज फाइनल में पहुँच गया था. इस हार से भारतियों को जितनी निराशा हुई उतनी किसी और को नहीं हुई होगी.

लेकिन इस निराशा के बिच आशा की एक किरण नजर आ रही है. खबर है की इंडिया और वेस्ट इंडीज के बिच दुबारा से सेमी फाइनल मैच खेला जाएगा और इसका विजेता ही फाइनल में स्थान पायेगा.

क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका होगा, जब एक खेले जा चुके मैच को रद्द कर के उसे दुबारा से खेला जायेगा. मैच को किस कारण रद्द किया गया है, इसकी पुख्ता जानकारी तो किसी को नहीं मिली है. मगर क्रिकेट के गलियारों में खबर है की, मैच को रद्द होने के पीछे गेल का हाथ है. उन्होंने ये इल्जाम लगाया की बुमराह को इतनी अच्छी बोलिंग करने की क्या जरुरत थी की मैं सिर्फ पाँच रन बना कर ही आउट हो गया.

वहीँ कुछ लोगो का कहना है की गेल को डांस करने का नहीं मौका मिलने के कारण उन्होंने इस मैच को रद्द करने की माँग की है, जिसे ICC वालों ने मान भी लिया है. गेल, इंडिया की जीत पर डांस करना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने बाकायदा दो दिनों की ट्रेनिंग एंड पाँच दिनों की प्रैक्टिस भी की थी, उनके इतने मेहनत पर पानी फिर जाने के कारण वो गुस्से में हैं. गेल ने धोनी को व्हाट्स एप्प पर मैसेज भी किया है. उतना रन बनाने के बाद हारने की जरुरत क्या थी? अब मैं डांस कैसे करूँ? धोनी ने भी गेल के दुःख को समझते हुए ICC से गुहार लगायी है की वो इस मैच को दुबारा से करवायें और ICC वालों ने धोनी की भी बात मान ली है.

तो इस प्रकार इस टी 20 के इस सेमीफाइनल मैच को दुबारा से कराने का फैसला किया गया है. जो एक बहुत ही खुश कर देने वाली खबर है. लेकिन बहुत से लोग इस खबर को पढ़ कर झंड भी हो जायेंगे जब उन्हें पता लगेगा की आज पहली अप्रैल है.?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
(Visited 53 times, 1 visits today)