काला बिल्ला और चुपचुप बरसा पानी

पानी मुसलाधार भी बरसती है, टिपटिप भी बरसती है. मगर इस बार जो पानी बरसी है वो चुपचाप बरसी है. मुसलाधार बारिश पर किसी कवी ने कभी कोई गाना लिखा है या नहीं मगर टिपटिपाते पानी पर गाना लिखा गया है और वो जबरजस्त हिट भी हुआ है. तू चीज बड़ी है मस्त मस्त  गाना जिस फिलम में था उसी फिलम में टिपटिप पानी भी बरसा  था. और उस पानी में आग भी लगी थी, जिसे पानी से बुझा भी दिया गया था.

हुआ यूं की काला बिल्ला ने मोहरा फिल्म का गाना टिप टिप बरसा पानीपानी में आग लगाए, आग लगी दिल में तो, दिल को करार आये अपने मोबाइल पर 2G  की स्पीड से देख रहा था. 2G की स्पीड चल रहे विडियो में टिपटिप कर के बरस रहा पानी ऐसे लग रहा था की वो चुप चाप बरस रहा हो. और   उस स्लो मोशन के बारिस में   हेरोइन का नृत्य भी बहुत ही स्लो मोशन में हो रहा था. काला बिल्ला आँखे फाड़े देखे जा रहा था की, अबकुछ होगा-अब कुछ होगा,  लेकिन कुछ हो ही नहीं रहा था

1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 …… बारिस इतनी स्लो हो रही थी की काला बिल्ला बारिस के एक एक बूंद को गिनने लगा था, अभी उसने 10 तक ही गिना था की अचानक से पानी की बुँदे हवा में रुक गयी. हीरो, हेरोइन के कमर में हाथ जहाँ का तहाँ रुक गया. काला बिल्ला सोंचने लगा अरे ये कैसा जादू हो गया, सब के सब रुक कैसे गये? बिल्ला अभी ये सोंच ही रहा था की अचानक से पानी की बुँदे फिर से बरसने लगी और अचानक से फिर रुक भी गयीं.

काला बिल्ला की बुद्धि, जो पिछले पोस्ट में भाग गयी थी, वापस  आयी और उसे बताने लगी, “अबे! घोंचू घंटाल, ये कोई जादू नहीं है. बस तेरा 2G विडियो बफर कर रहा है”. ये बता कर के उसकी बुद्धि फिर से भाग गयी. काला बिल्ला की बुद्धी मानो जैसे जब वी मेट फिल्म की गीत ढिल्लन हो, जिसका किरदार Kareena Kapoor ने निभाया था, जो बार बार घर से भाग जाती थी.

इस स्लो स्पीड वाले नेट से रपेशान हो कर काला बिल्ला ने कस्टमर केयर में कॉल कर दिया, उधर से कस्टमर केयर वाला पहले से फूंका बैठा था, वो भड़क पड़ा, “अरे! स्पीड कम है तो, मैं क्या डांस करूँ?” इधर से काला बिल्ला बोल पड़ा – “तू क्यों डांस करेगा? तेरा डांस देखने के लिए थोड़े ही  नेट का स्पीड बढ़वा रहा हूँ. मुझे तो अक्षय के साथ रवीना का देखना है”

उधर से कस्टमर केयर वाला बोला – “भाई मेरे! 2G का   घोटाला हो चूका है,  उसकी जाँच ही इतनी स्लो स्पीड से चल रही है, और तुझे स्पीड की पड़ी है? जा भाई 3G या 4G करवा ले अपना.” इतना कह कर कस्टमर केयर वाले ने केयरलेस तरीके से फ़ोन काट दिया.

तब से काला बिल्ला इस फिराक में है की अपने 2G फ़ोन में 3G कैसे चलाये? ताकि वो टिपटिप बरसते पानी को देख सके…

कोई उसकी मदद कर दो प्लीज…

 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
(Visited 75 times, 1 visits today)