देखते हि इस Post को Share करें, शाम तक कोई Good News मिलेगी

देखते हि इस पोस्ट को शेयर करें, शाम तक कोई गुड न्यूज़ मिलेगी… इस तरह के पोस्ट फेसबुक सहित सारे सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर देखने को मिल जाती है..अब सवाल ये है की किसी भी पोस्ट को लाइक या शेयर करने से किसको को कौन से तरह की गुड न्यूज़ मिल जायेगी…शाम होते होते क्या कोई पप्पा बन जाएगा? या किसी के ससुर जी अपने दामाद के नाम दो कट्ठा जमीन की रजिस्ट्री कर देंगे? या किसी को अपने सौतन से छुटकारा मिल जायेगा?
और मजे की बात ये है की हजारों लोग लाइक और शेयर भी करते हैं…अगर आप ये पोस्ट पढ़ रहे हैं और आपने भी ऐसा कभी किया है तो घबड़ाने वाली कोई बात नहीं है. क्योंकि अब जो होना था, सो गया. लाइक और शेयर कर के आप अपने आप को फुद्दू पहले ही साबित कर चुके हैं.

बहुत पहले (बहुत ज्यादा भी नहीं) जब फेसबुक या व्हाट्स एप्प नहीं था, या यूं कहें की मोबाइल भी नहीं था. तो कभी कभार, सड़को पर बहुत से लोग पर्चे बाँटते हुए मिल जाया करते थे, उस पर्चे का मजमून ऐसा हुआ करता था, उस बन्दे के सपने में फलाना भगवन आये थे और उससे पर्चे छपवा कर बाँटने को बोला, जिसने बाँटा उसको लाभ हुआ. मसलन, किसी को बच्चा हो गया, किसी की नौकरी लग गयी, किसी भागी हुई छोरी वापस आ गयी, किसी का झुमका जो बरेली के बाजार में गिर गया था मिल गया. और जो किसी ने इसे ढकोसला मान कर पर्ची को फाड़ दिया, उसे काफी नुकसान उठाना पड़ गया. मसलन, जो अपने प्रेमिका के साथ भाग कर अपना नया जीवन शुरू करने वाला था, ऐन वक्त पर उसकी प्रेमिका अपने घर वापस चली गयी. किसी ने मेट्रिक की परीक्षा में टॉप किया था और वो पेपर के रिचेक में फिसड्डी निकल गया. कोई सुलभ शौचालय में हल्का होने के बाद अपने मग्गे में देखा तो फूटे हुए मग्गे से सारा पानी बह चूका था. यानी तरह तरह की मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है.

पहले परचे बटा करते थे, अब फेसबुक या व्हाट्स एप्प पर इस तरह के मैसेज आते है. पहले तो किसी अनजान से भगवन के नाम पर पर्चे बंट जाते थे. अब तो आलम ये है की शेयर करने के पहले कसम भी दे दी जाती है, आपको आपके मम्मी की कसम, आपके भारत माता की कसम, आपको देशभक्ति की कसम, आपको केजरीवाल की कसम, आपको सन्नी लिओने की कसम..

अरे भाई! शेयर करने और करवाने वालों, मेरा ये पोस्ट शेयर कर दो, आपको गुड न्यूज़ मिलेगी और आपके बच्चों को हो सकता है कहीं आरक्षण ही मिल जाएँ.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
(Visited 91 times, 1 visits today)