Udta Punjab को धरती पर लाने की नाकाम मुहीम

खबर है की उड़ता पंजाब को वापस धरती पर लाने की भरपूर तैयारियां चल रही हैं. कई राजनितिक पार्टियाँ पंजाब में पहुँच चुकी है और सारी की सारी ये दावा कर रही है की उड़ते पंजाब को वापस धरती पर लाया जायेगा.

इसके लिए सभी पार्टियों के अलग अलग उपाय और टोने टोटके भी शुरू कर दिए हैं. आम आदमी पार्टी ने सीधे इसरो से बात कर उनसे गुहार लगायी है की उड़ते पंजाब को वापस धरती पर लाने में उनकी मदद करें. इस पर इसरो के प्रवक्ता ने कहा है की हमारा काम धरती से अन्तरिक्ष में उड़ाना है, किसी उड़ते हुए को वापस धरती पर लाना नहीं है.

इस पर आम आदमी पार्टी ने नासा से संपर्क साधा. संपर्क सधते ही नासा ने कहा – हम नहीं ला सकते, हमारा काम भी वही है, जो इसको का है. और वैसे भी हम उसी चीज़ को वापस धरती पर ला सकते हैं, जिसे हम धरती से उड़ाते हैं. यानी की सेटेलाईट. नासा ने तो यहाँ तक कहा है की मशहूर क्रिकेटर सिद्धू जी, जो आज कल बीजेपी से उड़े हुए हैं, हम उनको भी धरती पर वापस नहीं ला सकते हैं.

इस पर आप के प्रवक्ता ने नासा और इसरो पर आरोप लगाते हुए कहा है की दोनों आपस में मिले हुए हैं. पत्रकारों के पूछे गये सिद्धू जी के बारे में एक अन्य सवाल के जवाब में आप के प्रवक्ता ने कहा है, सिद्धू साब तो खुद ही इतनी ऊँची ऊँची उड़ाते है की, उनके उड़ाये हुए मुहावरे, उड़ता पंजाब से भी ऊँचे उड़ते हैं. हम उनपर कुछ टिप्पणी नहीं कर सकते हैं.

अब देखना ये है की उड़ते पंजाब को कौन वापस धरती पर लाता है.

तभी किसी बच्चे ने बड़े मासूमियत से पूछा लिया – ये पंजाब उड़ता क्यों है? इसके जबाब एक बंदा बोल पड़ा, एक बार दम मार कर देख लो , सातवें आसमान पर तुम भी उड़ता हुआ महसूस करोगे.  बच्चे को दम मारने के लिए उकसाने वाले उस बन्दे की पहचान तो नहीं हो पाई है, मगर अंदाजा लगाया जा रहा है की वो कोई हनी सिंह होगा, जो बच्चों को दम लगा कर उड़ना सिखा रहा है.

बदला मिजाज़ मेरा फूंके ही ग्रास,

ग्राह लगे है मोहे सबका इलाज,

थोडा तो मैं झूम लू इसके नशे में,

कॉमन डीजे लगा दे डबस्टेप ट्रांस

……चन्दन ये बदन मत कर तू जतन,

हमदम मेरे संग डोरी मैं तू पतंग….

दम का दम खिंचेगी तो भूलेगी तू सारा गम…

 


यह एक काल्पनिक खबर है, इसका उद्देश्य सिर्फ मनोरंजन है
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
(Visited 70 times, 1 visits today)